बलौदाबाजार / सिलाई मशीन का प्रशिक्षण देने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का पलारी पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक शातिर को भी गिरफ्तार किया है, जिसके पास से नकदी समेत सिलाई मशीन एक कार और मोबाइल जब्त किया है। आरोपी अपना नाम और पता छिपाकर घटना का अंजाम दिया करते थे।

दरअसल जिले के पलारी थानाक्षेत्र की निवासी उर्मिला मिरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपी रंजन केसरी और उनके साथी जागृति शिक्षा संस्थान नई दिल्ली के नाम से संस्था चलाते हैं। वह पलारी क्षेत्र की महिलाओ को सिलाई मशीन प्रशिक्षण व नियुक्ति देने के नाम पर पैसे लिए हैं।

उन्होंने शिकायत दी थी कि अच्छा कार्य करने वाले को स्कूटी व अन्य उपहार देने का प्रलोभन देकर 13-13 महिलाओं के 127 समूह बनाए। इसके बाद आरोपियों ने प्रति महिला 380 रुपए और प्रति प्रशिक्षक 1010 रुपए रजिस्ट्रेशन राशि के रूप में वसूली। इसदौरान कुल नौ लाख पिच्यासी हजार आठ सौ नब्बे रुपए की धोखाधड़ी कर आरोपी फरार हो गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र चौबे और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अभिषेक सिह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पुरूषोत्तम कुर्रे ने प्रकरण मे सायबर सेल की मदद ली। इसदौरान आरोपी के मोबाइल नंबर की लोकेशन बिहार में मिली।

पुरूषोत्तम कुर्रे ने बताया कि बिहार में मोबाईल नंबर का प्रयोग कर रहे 22 वर्षीय गोलू कुमार केसरी को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने घटना को कबूल कर लिया। आरोपी के पास दो नग सिलाई मशीन, 20 हजार नगद रुपए, एक मोबाईल और घटना मे प्रयोग की गई कार स्विफ्ट जब्त की गई। आरोपी को रिमांड पर लिया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें