यूपी /यूपी के बरेली  जिले के फरीदपुर स्थित एक सरकारी स्कूल में ‘मेरे अल्लाह’ प्रार्थना कराए जाने का वीडियो वायरल हुआ है. इस मामले पर विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष ने स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षामित्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

साथ ही परिषद ने आरोप लगाया कि हिंदू बहुलता वाले क्षेत्र में मदरसे वाली प्रार्थना से धार्मिक भावनाएं आहत की जा रहीं. शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों ने प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है.

वहीं इस मामले पर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह 26 सेकंड का वीडियो फरीदपुर के मोहल्ला परा स्थित कमला नेहरू पूर्व माध्यमिक स्कूल का है.

वीडियो में दिख रहा है कि इसमें तीन दर्जन से अधिक बच्चे प्रार्थना दोहरा रहे हैं. यह वीडियो किसी ऊंची बिल्डिंग से बनाया गया है, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर की शिकायत के आधार पर प्रधानाचार्य और शिक्षा मित्र के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई.

प्रधानाचार्य हुई निलंबित

बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने प्रधानाचार्य को निलंबित करते हुए शिक्षामित्र के विरुद्ध जांच बैठा दी है। प्रार्थना का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है। वीडियो फरीदपुर के मुहल्ला परा स्थित कमला नेहरू पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है इसमें तीन दर्जन से अधिक बच्चे प्रार्थना दोहरा रहे हैं।

विहिप के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर आदि ने बुधवार को थाने में इस संबंध में शिकायत की। कहा कि हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसा किया जा रहा। प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी के कहने पर शिक्षामित्र वजरुद्दीन काफी समय से ऐसा करा रहे। विरोध करने पर बच्चों को धमकी दी जाती है इंस्पेक्टर दयाशंकर सिंह ने बताया कि शिकायती पत्र के आधार पर दोनों आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी लिख ली गई है,

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें