रायगढ़ / मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राइस मिलर्स की बैठक ली। बैठक में सीईओ श्री मिश्रा ने सभी राइस मिलर्स को डीओ जारी होने के 7 दिनों के अंदर धान उठाव करने के निर्देश दिए। धान उठाव में देरी नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने तमनार, घरघोड़ा एवं धरमजयगढ़ क्षेत्र के समितियों से भी धान उठाव का कार्य तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मिलर्स द्वारा एफसीआई में चावल जमा करने की समीक्षा की। उन्होंने फोर्टिफाइड उसना एवं अरवा चावल जमा नहीं करने वाले राइस मिलर्स को शीघ्र चावल जमा करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने सभी मिलर्स को नान में अरवा चावल के लाट जमा करने को कहा।

इस दौरान गोदाम में होने वाली समस्या पर श्री मिश्रा ने मिलर्स से चर्चा किए। मिलर्स द्वारा बताया गया कि एफसीआई में वाहनों के खाली होने में काफी समय लग जाता है जिसके कारण वाहन उपलब्ध नहीं हो पा रहे है। जिस पर सीईओ श्री मिश्रा ने रोस्टर बनाने एवं स्थानीय मिलर्स को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि लैलूंगा क्षेत्र के राइस मिलर्स द्वारा धान उठाव हेतु परिवहन के लिए पत्थलगांव के ट्रांसपोर्टरों के वाहन लगाए जाते हैं जो कि अन्य जिले के वाहन हैं। जिससे धान लक्षित मिलर तक पहुंच रहा है सुनिश्चित करने के लिए सभी राइस मिलर्स को वाहनों में अनिवार्य रूप से जीपीएस लगाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सहायक खाद्य अधिकारी श्री चितरंजन सिंह, सहकारी बैंक श्री सुनील सोढ़ी सहित जिले के राईस मिलर्स उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें