रायगढ़/ एनटीपीसी लारा सामुदायिक विकास के तहत, आज शासकीय उच्चतर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, महलोई के विद्यार्थियों और कर्मचारियों के लिए नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन श्रीमती अनुराधा शर्मा (अध्यक्ष, प्रेरिता महिला समिति), महिला क्लब की सदस्य, डॉ. कल्पना प्रकाश तायड़े (सीएमओ-एनटीपीसी लारा), एनटीपीसी लारा अस्पताल और प्राथमिक चिकित्सा केंद्र छपोरा के चिकित्सा कर्मचारी और मानव संसाधन टीम ने किया।

शिविर का उद्देश्य विद्यार्थियों और कर्मचारियों में निशुल्क नेत्र जांच और दृष्टि संबंधी समस्याओं का पता लगाना था। शिविर में 205 विद्यार्थियों और कर्मचारियों ने भाग लिया, जहां एनटीपीसी लारा अस्पताल के विशेषज्ञ ऑप्टोमेट्रिस्ट और डॉक्टरों की टीम ने नेत्र जांच की। जांच के दौरान, 21 लाभार्थियों की कम दृष्टि की पहचान की गई,

जिन्हें सुधारात्मक चश्मे की आवश्यकता थी। इसके अलावा, राष्ट्रीय नेत्रदान सप्ताह के अवसर पर लाभार्थियों को नेत्र देखभाल और नेत्र सुरक्षा के बारे में स्वास्थ्य जागरूकता के साथ-साथ नेत्रदान का महत्व और प्रक्रिया बताई गई। इस शिविर और जागरूकता सत्र का आयोजन करके, एनटीपीसी लारा का उद्देश्य छात्रों को अपनी आंखों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने और उनकी आंखों और दृष्टि की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक सावधानियां बरतने के लिए जागरूक करना है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें