जशपुर / जशपुर इलाके में नागलोक के नाम से विख्यात जिले के फरसाबहार के एक मतदान केंद्र में उस समय हड़कम्प मच गया, जब वहां कोबरा सांप जा पहुंचा फिर क्या-? पोलिंग बूथ में कोबरा को देख लोगों की घिग्घी बंध गई और वे वोट डालने की बजाय जान बचाकर भागने लगे,इधर घटना की सूचना मिलते ही सर्परक्षक ने जब रेस्क्यू कर कोबरा को काबू में किया, तब कहीं जाकर मतदाओं ने राहत की सांस ली।

मिली जानकारी के अनुसार 7 मई की दोपहर फरसाबहार के ग्राम पंचायत गंझियाडीह स्थित पोलिंग बूथ क्रमांक 209 में वोट डालने लाइन में लगे लोग अचानक बदहवास हालत में यत्र-तत्र भागने लगे। वहीं, निर्वाचन कार्य मे लगे कर्मचारी भी जब बूथ छोड़कर बाहर निकलने लगे तो भगदड़ की स्थिति बन गई,

मतदान केंद्र के बाहर लोगों ने पूछताछ की तो पता चला कि पोलिंग बूथ में कोबरा निकला है, ऐसे में भाजपा नेता शिवकुमार साय ने मौके की नजाकत को भांप सर्परक्षक से मदद मांगी,कोतबा के मयंक शर्मा को खबर लगी कि  गंजियाडीह के मतदान केंद्र में कोबरा सांप निकलने से वोटिंग काम प्रभावित होने के साथ लोग भी दहशतजदा है तो वे तत्काल मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। मतदान केंद्र पहुंचे मयंक ने बेहद सावधानी से कोबरा को अपने शिकंजे में कसते हुए जब प्लास्टिक के जार में कैद किया तो निर्वाचन कर्मचारियों के साथ मतदाताओं ने राहत की सांस ली।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें