रायगढ़ /छ.ग. चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के प्रदेश उपाध्यक्ष सुशील रामदास ने छत्तीसगढ़ के बजट को नयी और पुरानी, दोनों पीढ़ियों हेतु उपयोगी बताया। उन्होंने कहा कि एक तरफ कार्यों को डिजिटलीकरण की ओर ले जाने का प्रयास बजट में किया गया है, तो वहीं दूसरी ओर कृषि पर आधारित व्यवसाय को विकसित करने की बात भी बजट में रखी गयी है। इसलिए इस बजट को दो पीढ़ियों के लिए उपयोगी कहा जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि इस बजट में शिक्षा, चिकित्सा, अधोसंरचना, कृषि, उद्योग एवं व्यापार आदि के उत्थान के लिए विशेष प्रावधान किए गए हैं। इसके अतिरिक्त कई क्षेत्रों को डिजिटलीकृत करने का भी उल्लेख इस बजट में है, इस प्रयास से प्रदेश में डिजिटल क्रांति तो आएगी ही, साथ ही कार्य क्षेत्र में पारदर्शिता बढ़ेगी।

इसलिए इस बजट हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय और रायगढ़ के विधायक व प्रदेश के वित्त मंत्री ओम प्रकाश चौधरी को चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज की ओर से विशेष धन्यवाद। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की जनता के आर्थिक और सामाजिक विकास को ध्यान में रखकर बजट बनाया गया है।

इसके अतिरिक्त किसी अन्य प्रकार का टैक्स भी सरकार द्वारा जनता पर नहीं लगाया गया है, जो कि प्रशंसनीय है। आगे उन्होंने कहा कि इस बजट में खास बात यह है कि प्राकृतिक रूप से समृद्ध रायगढ़ अधोसंरचना के दृष्टि से बहुत पीछे था, लेकिन स्थानीय विधायक ओम प्रकाश चौधरी, प्रदेश के वित्त मंत्री हैं।

इसलिए यहां के समस्याओं को निराकृत किए जाने का प्रयास भी प्रदेश स्तर पर किया जा रहा है, यह हमारे रायगढ़ के लिए बहुत अच्छी बात है। हम आशा करते हैं कि रायगढ़ में अधोसंरचना अन्य विकसित शहरों जैसा बनेगा। कुल मिलाकर प्रदेश का बजट बहुआयामी है और इस बहुआयामी बजट के लिए पुनः प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और वित्त मंत्री ओम प्रकाश चौधरी को छ.ग. चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज की रायगढ़ इकाई की ओर से विशेष धन्यवाद।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें