रायपुर प्रदेश में अब से ठंडी हवाओं के आने का दौर शुरू होने वाला है,इसके चलते अब न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी तथा ठंड में बढ़ोतरी होगी,बीते बुधवार को प्रदेशभर में सबसे ठंडा रहा अंबिकापुर, यहां का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले पांच दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। रायपुर सहित प्रदेशभर में अब ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस वर्ष पिछले वर्षों की तुलना में ठंड अच्छी पड़ने की उम्मीद है।

बुधवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहा और ठंडक बनी रही। रायपुर सहित प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल भी छाए रहे। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि गुरुवार से ठंडी हवाओं के आने का दौर बढ़ने वाला है। इसके चलते न्यूनतम तापमान और गिरेगा।

बढ़ने लगी गर्म कपड़ों की बिक्री

ठंड बढ़ते ही प्रदेश में इन दिनों गर्म कपड़ों की बिक्री भी बढ़ने लगी है। रायपुर में मोतीबाग, आमापारा, पंडरी, टिकरापारा, संतोषीनगर सहित कई क्षेत्रों में गर्म कपड़ों के स्टाल है,साथ ही कपड़े संस्थानों में भी गर्म कपड़ों की नई रेंज आई हुई है। कारोबारियों का कहना है कि इस वर्ष कारोबार ज्यादा होने की उम्मीद है, पिछले वर्ष तो ठंड कम पड़ने से कारोबार में गिरावट थी।

यह रहा न्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस में)

रायपुर 15.6

बिलासपुर 14.4

अंबिकापुर 8.9

पेंड्रा रोड 12.0

जगदलपुर 13.8 ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें