धमतरी/ धमतरी जिले के  मरौद गांव में हुए भाजपा नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. दरअसल ये पूरा मामला जमीन विवाद के कारण सुपारी किलिंग का निकला है.पुलिस ने इस मामले में मृतक के 2 सगे भाइयों सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल 3 एसयूवी और 8 मोबाइल फोन समेत सुपारी में दी गई 70 हजार रुपये जब्त किया है.

पुलिस के मुताबिक मृतक के भाई हेम गिरी और हेमेंद्र गिरी ने रायपुर के गुंडों को 1 लाख की सुपारी दी थी और अपने बड़े भाई चंद्रशेखर गिरी के हाथ पैर तोड़ने का सौदा किया था. इसी सुपारी की शर्तें पूरी करने के लिए भाजपा नेता पर हमला किया गया था. लेकिन हमले में भाजपा नेता की मौत हो गई,

बताया जा रहा मृतक भाजपा नेता चंद्र शेखर गिरी गोस्वामी कुरुद के पूर्व विधायक सोम प्रकाश गिरी गोस्वामी के बेटे थे और अपनी पत्नी के साथ मरौद गांव में रहते थे. मृतक का अपने भाइयों के साथ संपत्ति का विवाद चल रहा था और इस से पहले भी भाइयों के बीच झगड़े हो चुके थे.

 पुलिस में शिकायत हो चुकी थी, बीते रविवार कि सुबह 8-10 लोग लाठी रॉड लेकर चन्द्र शेखर के घर आये और दरवाजा तोड़कर हमला कर दिया. हमले में चंद्रशेखर और उनकी पत्नी घायल हो गई. दोनों को धमतरी के डीसीएच हॉस्पिटल लाया गया, 

जहां डॉक्टरों ने चंद्रशेखर को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद कुरुद थाने के बाहर भाजपाइयों ने जमकर हंगामा मचाया, भाजपा ने हमलावरों के कांग्रेसी होने का आरोप लगाया है.

इधर मृतक की घायल पत्नी ने अपने ही दो देवरों और उनके साथियों पर हमला करने का आरोप लगाया. उसके अलावा मृतक की पत्नी अर्चना गोस्वामी ने इस से पहले के झगड़ों की शिकायतों पर कुरुद पुलिस पर पैसे उगाहने के गंभीर आरोप लगाए हैं.

पिछला लेखथाना प्रभारियों ने ली निगरानी और गुंडा बदमाशों की क्लास,अपराध से दूर रहने की दी गई समझाइश….
अगला लेखवाहन चेकिंग पॉइंट पर तीन लाख छः हजार रु का सोना,चाँदी जप्त–

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें