रायगढ़ / रायगढ़ विधानसभा क्रमांक -16 के नव मतदाताओं का महासम्मेलन नगर निगम ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। आगामी विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने जा रहे रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र के हजारों मतदाता इस विशिष्ट सम्मेलन में शामिल हुए। भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा द्वारा आयोजित सभा का उद्घाटन महामंत्री ओपी चौधरी द्वारा जिले के पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपस्थिति किया गया।

चुनाव में युवाओं को सक्रिय भागीदारी का आह्वान– विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता सुनील रामदास ने सभा में नव मतदाताओं का उत्साह बढ़ाते हुए नव मतदाताओं से अधिक सक्रिय रूप से चुनावी प्रक्रिया में शामिल होने का आव्हान किया। युवा पीढ़ी का मत देश के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने नवीन मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपने अधिकार का सही तरीके से उपयोग करें और सोच-समझकर मतदान करें।

दिन दुगनी रात चौगुनी प्रगति– सुनील रामदास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दिन दुगनी रात चौगुनी प्रगति कर रहा है। हमें उनका हाथ मजबूत करना है। मोदी जी ने युवा शक्ति केंद्रित विकास की अवधारणा प्रस्तुत की है।

युवा केंद्रित विकास– इनमें युवाओं के नेतृत्व में विकास की अवधारणा को केंद्र में रखा गया है। राष्ट्र, समाज और अर्थव्यवस्था में युवाओं की भागीदारी बहुत महत्वपूर्ण है। देश की युवा शक्ति न्यू इंडिया का आधारस्तंभ है। मोदी जी के नेतृत्व में युवाओं को सशक्त करने की हर संभव कोशिश की जा रही है और इसके लिए नित नई योजना बनाई जा रही है।

युवाओं को सशक्त करने की योजनाएं– सुनील रामदास ने मोदी जी के नेतृत्व में युवा सशक्तिकरण की उन्नतियों की सराहना की है। उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति, नए आईआईटी, आईआईएम, पीएम कौशल विकास योजना के अंतर्गत 1.34 करोड़ युवाओं के प्रशिक्षण, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की वृद्धि, मेडिकल सीटों में 80% वृद्धि, 100 यूनिकॉर्न स्टार्टअप, 1000 खेलो इंडिया केंद्र, ओलंपिक तैयारी, मुद्रा और शिक्षा लोन की सहजता जैसी पहलों का उल्लेख किया है। उन्होंने बताया कि युवाओं के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

एक-एक वोट का महत्व– सभा में मुख्य अतिथि ओपी चौधरी के संबोधन से नव मतदाताओं में उत्साह का संचार हुआ। लोकतंत्र में एक मत भी कितना उलट-फेर कर सकता है, इसके अनेक ऐतिहासिक प्रमाण देते हुए सतर्क होकर मतदान करने का मशवरा दिया। सम्मेलन को प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महामंत्री गुरुपाल भल्ला, जिला भाजपा अध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने भी संबोधित करते हुए भाजपा को सशक्त बनाने में नव मतदाताओं की भूमिका का उल्लेख किया। सम्मेलन में भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री प्रवीण द्विवेदी, सूरज शर्मा, जिलाध्यक्ष विनायक पटनायक, कार्यक्रम प्रभारी अंशु टुटेजा, कार्यक्रम सह-प्रभारी प्रशांत सिंह एवं रामजाने भारद्वाज सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें