रिपोर्टर संतोष सिंह राजपूत…

दुर्ग / बीएसपी ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर, महासचिव परविंदर सिंह और आयोजक मनविंदर सिंह भाटिया ने सुबह 7 बजे प्रगति भवन सिविक सेंटर से हरी झंडी दिखाकर मैराथन का शुभारंभ किया। मैराथन में अंबिकापुर, रायगढ़, रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और भिलाई के 231 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष एनके बंछोर ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए बताया कि नियमित साईकिल चलाने वाले व्यक्ति की हर दिन अच्छी एक्सरसाइज हो जाती है, साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता में दिन प्रतिदिन बढोत्तरी होने से कम बीमार पड़ते है। साथ आर्थिक बचत के साथ पर्यावरण संरक्षण को भी बढ़ावा मिलता है।

पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं | इसी के चलते लोगों का रुझान अब साइकलिंग की ओर जा रह है लोग अपने पुराने दौर की ओर लौट रहे हैं। जो देशहित में जरूरी है। इसी संदेश को लेकर रविवार को यहां साइकिल मैराथन का आयोजन किया गया।

इस पुरस्कार वितरण के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने अपने संबोधन में कहा कि पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए हमे साइकिल का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करना चाइये बिलासपुर के दिव्यांशु सिंह मैराथन के विजेता रहे।

उन्हें 11,000 रुपए देकर सम्मानित किया गया। इसी तरह दूसरे स्थान पर रहे साजन कुर्रे को 7000 रुपए और तीसरे स्थान पर रहे अंबिकापुर के मनदीप कुमार को 5000 रुपए से पुरस्कृत किया गया। 10 प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें