रायगढ़/रामदास द्रौपदी फाउंडेशन द्वारा पर्यावरण जागरूकता रथ को संचालित किया जा रहा है। जिसके माध्यम से अंचल के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लोगों तक पौधे पहुंचाने के साथ-साथ लोगों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता भी उत्पन्न किया जा रहा है। उक्त रथ 14 जुलाई को नगर के स्टेशन के दोनों ओर पौधे वितरित करने व लोगों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से घुमाया गया।

इस रथ से क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने रोपित करने के उद्देश्य से पौधे लिए और उन्होंने फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे उक्त अभियान की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। स्थानीय निवासी ठाकुर राम, उमेश, चक्रधारी, विक्की, मनीष, राजीव आदि ने कहा कि रामदास द्रौपदी फाउंडेशन द्वारा चलाए जाने वाला यह अभियान प्रशंसा योग्य है।

इस रथ के माध्यम से लोगों तक पौधा पहुंच रहा है, जिससे लोग अपने उपयोगिता के अनुसार पौधे लेकर रोपित कर रहे हैं। इससे लाभ यह होता है कि जो लोग पौधे रोपित करना तो चाहते हैं। किन्तु दैनिक दिनचर्या से समय निकालकर नर्सरी तक जाना और वहां से पौधे लेकर रोपित करने के कार्य को हर व्यक्ति नहीं कर पाता है। यही कारण है कि इस रथ के चलाए जाने की उपयोगिता समाज में अधिक है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें