सारंगढ़-बिलाईगढ़ / कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने आज जनदर्शन के माध्यम से लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी एवं निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों में आज बड़ी संख्या में राशन कार्ड संबंधी विभिन्न समस्याओं को लेकर लोगों ने कलेक्टर डॉ.सिद्दकी के समक्ष आवेदन किया, जिस पर कलेक्टर ने सभी आवेदकों को जनदर्शन में आवेदन करने के पूर्व जनपद पंचायत में पहले जाँच करवाने हेतु निर्देशित किया।


प्राप्त आवेदनों में ग्राम डूमरसिंघा, तहसील-बरमकेला निवासी हाराधर पटेल जो दुर्घटना की वजह से अपने दाएं हाथ से 55 प्रतिशत विकलांग हो चुके हैं, उन्होंने विकलांग पेंशन संबंधी आवेदन किया। इसी क्रम में ग्राम कटेकोनी, सारंगढ़ निवासी राहुल यादव ने विकलांग प्रमाण पत्र बनाने हेतु आवेदन किया जिस पर कलेक्टर ने समाज कल्याण बिभाग को जाँच कर त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। ग्राम पेंड्रावन, तहसील-बिलाईगढ़ निवासी जितेंद्र कुमार बघेल ने अपनी पुत्री का आरटीई के तहत स्कूल में भर्ती ना हो पाने संबंधी समस्या को लेकर आवेदन किया।

कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने शिक्षा विभाग के कर्तव्यस्थ अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए। ग्राम उलखर तहसील-सारंगढ़ निवासी जगबाई चन्द्रा ने अपने स्वर्गीय पति भगवान दास चन्द्रा के समस्ति में हटाए गए नाम को दर्ज कराने के संबंध में आवेदन किया। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने तहसीलदार सारंगढ़ को प्राप्त आवेदन पर जांच करने के निर्देश दिए। वार्ड क्रमांक 2 प्रतापगंज, सारंगढ़ निवासी रमेश कुमार मिश्रा ने गोबर खरीदी में आ रही समस्या को लेकर आवेदन किया।

ग्राम पासीद कोसीर निवासी यमुना लहरे जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करती हैं एवं आर्थिक रूप से बेहद कमजोर हैं, उन्होंने आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर नियुक्ति हेतु आवेदन किया। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने संबंधित विभाग प्रमुख को जांच कर निराकरण करने के निर्देश दिए। जनदर्शन में कुल 39 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें पेंशन, राशन कार्ड, संपत्ति बंटवारा संबंधी आवेदन एवं धान खरीदी समस्या संबंधी आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने संबंधित विभाग को प्राप्त आवेदनों पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें