बिलासपुर/बिलासपुर के बहुचर्चित संजू त्रिपाठी हत्याकांड में पुलिस दो हथियार सप्लायर को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई है। इस तरह से इस हाईप्रोफाइल मामले में अब तक 18 गिरफ्तारी हो चुकी है। 14 दिसंबर दोपहर को सकरी थाने के पास कांग्रेस नेता और हिस्ट्रीशीटर संजू त्रिपाठी की हत्या उसके ही भाई कपिल त्रिपाठी ने सुपारी देकर शूटर के जरिए कराई थी।

इस मामले में हथियार सप्लायर के जरिए शूटर का इंतजाम करने वाले आरोपी प्रेम श्रीवास से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली थी कि कपिल त्रिपाठी के कहने पर प्रेम श्रीवास ने ही 1.4 लाख रुपए में हथियार का इंतजाम किया था। रायगढ़ के जिस हथियार सप्लायर ने हथियारों की सप्लाई की थी वह पहले ही 25 आर्म्स एक्ट के प्रकरण में रायगढ़ जेल में थे, जिन्हें न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार किया गया। इन दोनों ने एक लाख चालीस हजार रुपए में दो नग पिस्टल और कारतूस बेचने की बात स्वीकार की है। पुलिस को इन दोनों हथियार सप्लायर की काफी दिनों से तलाश थी ।

इस मामले में पुलिस ने चांदनी चौक बापू पारा रायगढ़ निवासी यूसुफ हुसैन और पलामू झारखंड निवासी एजाज उर्फ राजू अंसारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस को अब भी उन पांच शूटर्स की तलाश है जिन्होंने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। सकरी बाईपास पुल के पास हत्यारों ने प्राण नाथ उर्फ संजू त्रिपाठी की कार को घेर कर उस पर 12 राउंड फायर किया था, जिसमें से 10 गोली संजू के शरीर में मिली है ।इस हत्याकांड में संजू के भाई ,पिता, बहन, जीजा समेत कई रिश्तेदार और उनके सहयोगी गिरफ्तार हो चुके हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें